कैलिफोर्निया । आपने गाड़ियों को ठोक-पीटकर बनाने का काम पुरुषों को करते देखा होगा, लेकिन आपने भी शायद ही कभी किसी महिला को ये काम करते आपने देखा हो। 
मज़े की बात ये है कि अगर लड़की कल-पुर्जे खोलते वक्त 3 इंच लंबे नाखून मेंटेन करती हो, तो ये आपके लिए और भी ज्यादा शॉक देने वाली बात होगी। अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाली पेटॉन ऐसा ही काम करती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वे मॉडलिंग का भी काम करती हैं, लेकिन इससे उनके मैकेनिक होने के लिए हैवी ड्यूटी प्रोफेशन पर कोई खास फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने बड़े शौक से 5 लाख रुपये खर्च करके नेल एक्सटेंशन कराया था, लेकिन वो इसे पहनकर भी गाड़ियां बनाती हैं। 25 साल की मॉडल पेटॉन आराम से टायर बदल देती हैं और इंजन ठीक कर देती हैं। 
हालांकि लोग उन्हें गाड़ियों के साथ काम करने के लिए काफी छोटा और कमज़ोर बताते हैं लेकिन उनके स्किल्स देखकर हैरान रह जाते हैं। पिछले 5 सालों से पेटॉन नेल एक्सटेंशन के अपने शौक के साथ ही ये काम भी करती हैं।पेटॉन का कहना है कि उन्हें पुरुष प्रधान प्रोफेशन में एंट्री करने के लिए काफी कुछ सुनना पड़ा। जब वो ऑटोमोबिल्स का कोर्स कर रही थीं, तो 100 लोगों की क्लास में अकेली लड़की थीं। जानकारी के मुताबिक उन्हें इस दौरान काफी हैरेस होना पड़ा। अपने काम पर पेटॉन अच्छी तरह सज-धजकर पहुंचती है और आज भी मर्द उसकी लॉग बुक में नीचा दिखाने वाले कमेंट लिखकर जाते हैं। उन्हें मैकेनिक का काम करते हुए लगभग 10 साल होने वाले हैं। 
हालांकि पेटॉन अपनी अलग ही स्टाइल कैरी करती हैं और धमकियों को अपने काम के आड़े नहीं आने देतीं। इतना ही नहीं अपने काम और स्टाइल की वजह से पेटॉन सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चित और मशहूर हैं। उनके लाखों में फॉलोअर्स हैं। इनमें से बहुत से लोग उनके जज़्बे की तारीफ करते हैं, वहीं कुछ लोग ट्रोल करने के लिए यहां भी आ जाते हैं। मालूम हो कि वैसे तो किसी भी प्रोफेशन को लड़का या लड़की के नाम नहीं लिखा गया है, लेकिन आज भी ड्राइवर, मैकेनिक या फिर हैवी कामों के लिए मर्दों को ही वरीयता दी जाती है।