राजस्थान में अब भी सर्दी का सितम जारी है। ऐसे में लोग सर्द हवाओं से बचने के लिए घरों में बैठे हुए हैं। वहीं, सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के कुछ हिस्सों में 28 जनवरी से बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 29 जनवरी को अधिकांश इलाकों में इसका असर देखने को मिल सकता है। वहीं, 30 जनवरी को केवल उत्तर और उत्तर पूर्वी भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना जाहिर की जा रही है। 

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, शुक्रवार को उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही सीकर, चूरू और हनुमानगढ़ में शीतलहर और अति शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी राजस्थान में 28 से 30 जनवरी और पश्चिमी राजस्थान में 28 से 29 जनवरी के दौरान कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि होने की संभावना जाहिर की गई है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है। लगभग सभी जगह पर तापमान में कमी दर्ज की गई है। गलन भरी सर्दी का असर लगातार जारी है।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन से चार दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ मावठ का दौर भी हावी रहेगा। साथ ही शीतलहर का प्रकोप बना रहेगा। इससे न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी पड़ेगी।