भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीसरा व अंतिम वनडे चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। टॉस आधे घंटे पहले होगा। इस सीरीज में फिलहाल दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीता है। दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसे में करो या मरो वाले मुकाबले में दोनों टीमें जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेंगी। आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकती है। आइए जानते हैं आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में।

1. ये जोड़ी करेगी पारी का आगाज

भारतीय टीम की तरफ से तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शुभमन गिल और रोहित शर्मा पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। दूसरे वनडे मैच में गिल शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे थे और रोहित शर्मा भी 13 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए थे। ऐसे में आखिरी वनडे मैच में भारत की सलामी जोड़ी से एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीदें है।

2. ऐसा रहेगा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

बता दें कि दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम का टॉप आर्डर फेल साबित हुआ, जिसके चलते टीम की पारी सिर्फ 26 ओवर में 117 रन पर ही सिमट गई थी। ऐसे में निर्णायक मैच में नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते हुए नजर आएंगे। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। दरअसल, सूर्या शुरुआती दोनों मैचों में शून्य पर आउट हुए थे। ऐसे में तीसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार को प्लेइंग-11 से ड्रॉप किया जा सकता है।

नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने केएल राहुल को देखा जाएगा, जिन्होंने दूसरे वनडे मैच में 12 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन ही बनाए थे। जबकि पहले वनडे मैच में राहुल ने 75 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

3. यह खिलाड़ी निभाएंगे ऑलराउंडर्स की भूमिका

बता दें कि रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नंबर 6 पर मौका देंगे। नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा और नंबर 8 पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल खेलते हुए नजर आएंगे। यह खिलाड़ी मैच फिनिशर की भूमिका निभाएंगे। 

4. ऐसा हो सकता है गेंदबाजी सेक्शन

बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर तीसरे और आखिरी वनडे मैच में खेलते हुए नजर आएंगे।

ये हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।