नीमच से राजेश भंडारी

नीमच |    भ्रष्टाचार में लिप्त होकर किसानों को फर्जी तरिके से परेशान कर भ्रष्टाचार की अवैध वसूली से फलफूल रहा विद्युत विभाग का भ्रष्ट कनिष्ट यंत्री सुपरवाइजर राजेंद्र गोलिया ग्रामीण -2 वितरण केन्द्र संभाग नीमच को 23 फरवरी 2023 को उसके द्वारा ग्राम बिसलवास के किसान के साथ की गई मारपीट एवं भ्रष्टाचार के रूप में की गई 50 हजार की मांग का संज्ञान लेते हुए अधीक्षण यंत्री मध्यप्रदेश प. क्षै. विद्युत कम्पनी नीमच वृत ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इन्हें शाजापुर वृत के अन्तर्गत शाजापुर संभाग में भेज दिया गया है।

  उल्लेखनिय है कि इस भ्रष्ट अधिकारी से त्रस्त किसानों ने भारतीय किसान संघ के बेनर तले मारपीट व अवैध वसूली को लेकर जिला कलेक्टर नीमच, विधायक दिलीपसिंह परिहार, मुख्य महाप्रबंधक म.प्र.प.क्षे. - विद्युत वितरण कम्पनी इन्दौर, अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कम्पनी नीमच तथा कार्य पालन यंत्री विद्युत वितरण कम्पनी नीमच को ज्ञापन देकर मांग की थी कि इस भ्रष्ट सुपरवाईजर गोलिया के भ्रष्टाचार व आतंक से किसानों को मुक्ति दिलाने हेतु निलंबित कर इसका स्थानान्तर अन्यत्र किया जाए। जिसके परिणाम स्वरूप हुई कार्यवाही ने गोलिया को निलंबित कर शाजापुर भेज दिया गया है। भारतीय किसान संघ द्वारा दिए गए ज्ञापन में किसानों के साथ आए दिन राजेंद्र गोलियां द्वारा की जाने वाली मारपीट व अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए बताया गया था कि 22 फरवरी 2023 की शाम 4:05 बजे लगभग किसान विष्णु कुमार पिता कालूराम जी पाटीदार निवासी बिसलवास कला के खेत पर उक्त सुपरवाइजर आया और उसने बंद पड़ी ट्यूबवेल जिसका विद्युत पोल से कोई भी कनेक्शन नहीं था और ना ही स्टार्ट लगा हुआ था इसके अलावा नहीं कोई केबल विद्युत पोल से लगी हुई थी उसके बाद भी इस भ्रष्ट अधिकारी ने ट्यूबवेल के अंदर से बाहर आ रही केबल को काट दिया तथा किसान से कहा कि ₹50000 दे वरना तेरा केस बना दूंगा परंतु जब किसान ने कहा कि मेरी ट्यूबवेल चल नहीं रही है तो फिर किस बात का चालान बना रहे हैं इस पर कहासुनी करते हुए सुपरवाइजर एवं उसके साथ के अन्य चार कर्मचारियों द्वारा किसान को गंदी गंदी गालियां दी गई और किसान विष्णु पाटीदार के साथ मारपीट भी की गई जिसकी किसान ने बघाना थाने में शिकायत दर्ज कराई। और शिकायती ज्ञापन देकर मांग की गई कि इस भ्रष्ट अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए और किसानों को राहत दिलवाई जाए।

शिकायती ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया था की सुपरवाइजर गोलियां रोज किसानों को लोड बनाने के नाम पर डरा धमकाकर केस बनाने का दबाव डाल कर अवेध वसुली कर रहा है। पूर्व में यह सुपरवाईजर  सावन और नयागाँव मे भी किसानों के साथ मार पीट कर चुका है। इसलिए ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को तुरंत प्रभाव से हटाया  जाना किसान हित में जरूरी है क्योंकि इसके प्रति किसानों में भारी आक्रोश पनप रहा है। इसके अलावा क्षेत्र के किसान बंसीलाल राठौड़ ,कन्हैयालाल बैरागी ,नंद किशोर राठौड़, मुकेश पाटीदार, लक्ष्मीचंद पाटीदार ने भी हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन मुख्य महाप्रबंधक मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी पोलोग्राउंड इंदौर को भेजकर सुपरवाइजर राजेंद्र गोलिया द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार एवं लोड बढ़ाने के नाम पर की जा रही अवैध वसूली की शिकायत की  थी जिसमें उन्होंने बताया था कि वह असत्य लाखों रुपयों के  बिजली चोरी प्रकरण बनाने की धोंस देकर अवैध वसूली कर रहा है अतः इसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाए। इस भ्रष्ट सुपरवाइजर की भ्रष्ट आचरण संहिता को लेकर किसानों द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व काबीना मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा को भी शिकायती आवेदन भेजा गया था । किसके निलंबर पर किसानों ने हर्ष व्यक्त कर इस भ्रष्ट अधिकारी पर तत्काल कार्यवाही कर निलंबन की गाज गिराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान काबीना मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार महाप्रबंधक विद्युत वितरण कंपनी इंदौर मुख्य अभियंता मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी उज्जैन अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी नीमच एवं कार्यपालन यंत्री विद्युत वितरण कंपनी नीमच का आभार जताते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है।