पंजाब सरकार ने मंगलवार को तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर और अमृतसर के अजनाला सब-डिवीजन और मोहाली के कुछ इलाकों में गुरुवार दोपहर तक मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर रोक लगा दी। गृह मामलों और न्याय विभाग ने एक आदेश में कहा, मंगलवार दोपहर से राज्य के बाकी हिस्सों से प्रतिबंध हटा दिया जाएगा।

शनिवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर लगाया था प्रतिबंध  

पंजाब सरकार ने शनिवार को मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि राज्य के पुलिस बल ने अमृतपाल सिंह और उनके संगठन 'वारिस पंजाब दे' के सदस्यों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की। पंजाब सरकार ने इसकी जानकारी दी है। यह फैसला जनता के सार्वजनिक सुरक्षा हित में लिया गया है।

राज्य के शेष क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं आज 12 बजे के बाद होंगी सामान्‍य

फैसले में स्पष्ट किया कि राज्य के शेष सभी क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 21 मार्च की दोपहर 12 बजे से सामान्य रूप से काम करना शुरू कर देंगी।

अनहोनी से बचने के लिए इंटरनेट किया गया बंद

अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों पर हो रही कार्रवाई के बाद पंजाब में माहौल तनावपूर्ण है। किसी भी अनहोनी से बचने के लिए पंजाब में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं। राज्य में इंटरनेट सेवाएं बढ़ाकर 23 मार्च तक के लिए बंद कर दी गई हैं।

एडीजीपी अर्पित शुक्‍ला ने बताया 

एडीजीपी (लॉ एंड आर्डर) अर्पित शुक्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। शुक्ला ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। राज्य के अलग-अलग जिलों में विशेषरूप से नाकेबंदी की गई है। इसका उद्देश्य नागरिकों को परेशान करना नहीं है, बल्कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना है।