पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज जालंधर दौरे पर है. सीएम भगवंत मान गुरु रविदास महाराज जी के 646वें प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए जालंधर पहुंचे. इस दौरान सीएम प्रकाश पर्व के दौरान निकाली गई शोभायात्रा में भी शामिल हुए. सीएम भगवंत मान ने गुरु रविदास महाराज के कार्यक्रम में शामिल लोगों को बधाई देते हुए कहा कि गुरुजी के उपदेशों से जीवन का मार्गदर्शन होता है और मार्ग पर सबकों चलना चाहिए. इस दौरान मुख्यमंत्री रविदास मंदिरों में लंगर और कम्युनिटी हॉल की स्थापना के लिए सरकार की तरफ से ग्रांट देने की घोषणा की.

गुरु रविदास महाराज जी के 646वें प्रकाश पर्व के दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के युवाओं को हम नौकरी मांगने वाला नहीं नौकरी देने वाला बनाएंगे. सरकारी नौकरी और प्राइवेट नौकरी के बीच के अंतर को खत्म करने का काम किया जाएगा. पंजाब के स्कूलों में हर तरह की शिक्षा दी जाएगी. वही पंजाब की पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए सीएम मान ने कहा कि पंजाब में माहौल ऐसा बन गया है कि गरीबों को अपने ही लूट रहे है. हर कोई टैक्स के नीचे दबा हुआ है.  

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उन्हें एक सूची बनाकर दी जाए जहां-जहां विकास कार्यों की जरूरत है वो वहां विकास करवाएंगे. उन्होंने कहा कि वो जो कहते है वो करते है. जो नहीं कर सकते हो कहते ही नहीं है. सीएम ने कहा उनकी सरकार का मकसद सिर्फ जो बच्चे मजबूरीवश स्कूल नहीं आ पा रहे उन्हें स्कूलों में लाना और पढ़ा-लिखाकर अफसर बनाना है. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को स्वास्थ्य और शिक्षा जरूरी है. शिक्षा को उच्च गुणवत्ता वाला बनाने के लिए उन्होंने 36 सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेजा है.