वाशिंगटन । कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर देश में माहौल गरमा है, वहीं अब इसकी सुगबुगाहट अमेरिका में भी देखने को मिल रही है। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा है कि यह कार्रवाई अनुचित है। खन्ना ने कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करना गांधीवादी विचारधारा के साथ बड़ा विश्वासघात है। राहुल गांधी के खिलाफ यह कार्रवाई उनके मोदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी की वजह से हुई है। 
खन्ना ने कहा कि संसद में राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करना गांधीवादी विचारधारा और भारत के मूल्यों के साथ विश्वासघात है। यह वह भारत नहीं है, जिसके लिए मेरे दादाजी ने अपने जीवन के कई साल जेल में बिताए थे। रो खन्ना अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व करते हैं।
खन्ना ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले में दखल देने की मांग की है। एक अन्य ट्वीट में खन्ना ने प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए कहा, आपके पास भारतीय लोकतंत्र के हित में इस फैसले को बदलने की ताकत है। वहीं, अमेरिका में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के उपाध्यक्ष जॉर्ज अब्राहम ने राहुल की अयोग्यता को भारत में लोकतंत्र के लिए एक दुखद दिन करार दिया।