मेलबर्न । बेरहमी से मारी गई एक भारतीय नर्सिग छात्रा की मां ने दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई अदालत से न्याय देने की मांग की है। छात्रा की मां ने अदातल को बताया कि वह अपनी बेटी की मौत से पीड़ित हैं और खूनी को कभी माफ नहीं करेंगी। नर्सिग छात्रा की 2021 में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। जसमीन कौर को 23 वर्षीय तारिकजोत सिंह ने 2021 में नॉर्थ प्लायम्टन में उसके वृद्ध देखभाल कार्यस्थल से पीछा किया और अपहरण कर लिया और फ्लिंडर्स रेंज में ले जाया गया, जहां उसकी हत्या कर दी गई और एक उथली कब्र में दफन कर दिया गया। पीड़िता की मां रशपाल कौर गठवाल के मुताबिक तारिकजोत सिंह, जिसे इस साल फरवरी में हत्या के लिए दोषी ठहराया था, जसमीन कौर के प्रति आसक्त था और उससे शादी करना चाहता था।
मीडिया आई खबर के अनुसार रशपाल कौर ने एक पीड़ित प्रभाव बयान में अदालत को बताया कि उनकी बेटी जसमीन कौर ने अपने अंतिम क्षणों में जो कुछ सहा, उसके बारे में सोच कर उन्हें पीड़ा हुई। शोकाकुल मां ने अदालत को बताया, उसे बचाने वाला कोई नहीं था, उसने अपना आखिरी समय इस धरती पर मानवता के सबसे खराब समय के साथ बिताया। रशपाल कौर ने अदालत को बताया कि तारिकजोत सिंह जसमीन कौर के प्रति आसक्त था, जिसने उसे सौ बार मना कर दिया था, और उसने जो किया उसके लिए वह उसे कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा, आप एक मानव जीवन को इतना सस्ता कैसे मान सकते हैं? आपने मेरी बेटी के साथ ऐसा व्यवहार किया जैसे वह कुछ भी नहीं थी और उसे (यदि) बकवास समझकर निपटा दिया।
बता दें ‎कि जसमीन कौर एडिलेड में अपने रिश्तेदारों के साथ रह रही थी और नर्स बनने की पढ़ाई के दौरान वृद्ध देखभाल कार्यकर्ता के रूप में काम कर रही थी। उसके लापता होने की सूचना दी गई, जब उसके नियोक्ता ने उसके परिवार को शिफ्ट से उसकी अनुपस्थिति के बारे में पूछने के लिए बुलाया। पुलिस के अनुसार, जसमीन कौर को 5 मार्च, 2022 की रात 10 बजे से ठीक पहले नॉर्थ प्लायम्प्टन के सदर्न क्रॉस होम्स में अपनी शिफ्ट खत्म करने के बाद एक व्यक्ति द्वारा बलपूर्वक ले जाया गया। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में हत्या के लिए न्यूनतम 20 वर्ष की गैर-पैरोल अवधि अनिवार्य है।