महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष अजित पवार ने आरोप लगाया है कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार में सूचना एवं प्रचार विभाग में 500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ था। अजित पवार ने विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान कहा कि सरकारी अधिकारियों ने साल 2019 में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा के मीडिया विज्ञापनों को बिना मुख्यमंत्री की मंजूरी के अप्रूवल दे दिया था। अजित पवार ने वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता ने विधानसभा में कहा कि अधिकारियों ने फाइल में जिक्र किया था कि मुख्यमंत्री को विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए 500 करोड़ रुपये के खर्च के बारे में बताया गया, लेकिन मंजूरी नहीं ली गई थी। महाराष्ट्र में 2014-19 के दौरान भाजपा और शिवसेना की गठबंधन सरकार थी। फडणवीस उस वक्त मुख्यमंत्री थे।

अजित पवार ने कहा कि ऐसे दोषियों को निलंबित कर सजा दी जानी चाहिए। मीडिया विज्ञापनों के लिए मुख्यमंत्री की मंजूरी जरूरी होती है। इस मामले में 2019 के दौरान मुख्यमंत्री की मंजूरी के बिना 500 करोड़ रुपये से अधिक के विज्ञापनों को मंजूरी दी गई थी।