शानदार फॉर्म में चल रहे एर्लिंग हालैंड की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को 6-0 से शिकस्त देकर एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। 22 साल के स्ट्राइकर हालैंड ने पिछले मैच में चैंपियंस लीग में आरबी लीप्जिग के खिलाफ हैट्रिक सहित पांच गोल दागे थे।

मैनचेस्टर सिटी की यह सभी प्रतियोगिताओं में लगातार छठी जीत है और इस दौरान क्लब ने 23 गोल किए हैं। कोच पेप गॉर्डिओला की टीम मैनचेस्टर सिटी मैच में आक्रामक अंदाज में खेली। टीम ने पहले हाफ में दो गोल किए, जबकि दूसरे हाफ में चार गोल दागे। बर्नल के खिलाड़ियों ने वापसी करने की कुछ कोशिश की, लेकिन वे सिटी के डिफेंस को भेद नहीं पाए।

तीन मिनट में हालैंड के दो गोल

सिटी के लिए मैच में गोल करने का सिलसिला हालैंड ने शुरू किया। उन्होंने तीन मिनट के अंदर दो गोल किए। इसके अलावा हालैंड ने दूसरे हाफ में एक गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने 32वें, 35वें और 59वें मिनट में गोल दागकर टीम को 3-0 से मजबूत बढ़त दिलाई। इसके बाद जूल्यिन अल्वारेज ने 62वें मिनट में गोल करके सिटी को 4-0 से आगे कर दिया। 

सिटी के खिलाड़ियों ने इसके बाद भी गोल करने का सिलसिला जारी रखा। स्थानापन्न खिलाड़ी कोल पाल्मर ने बॉक्स के अंदर से गोल करके सिटी की बढ़त को 5-0 से मजबूत कर दी। पाल्मर ने यह गोल 68वें मिनट में दागा। इस बीच, 73वें मिनट में पाल्मर ने अपना दूसरा गोल करके सिटी का जीत का अंतर 6-0 कर दिया। बर्नले के खिलाड़ी इसके बाद भी मैच में अपना पहला गोल करने की कोशिश करते रहे, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई।

सीरी-ए में गोल करने वाले सबसे उम्रदराज फुटबॉलर बने इब्राहिमोविच

ज्लाटन इब्राहिमोविच 41 साल और 166 दिन की उम्र में इटली की लीग सीरी-ए में गोल करने वाले सबसे उम्रदराज फुटबॉलर बने, लेकिन उनकी टीम एसी मिलान को उदिनेसे के हाथों 1-3 से हार मिली। उन्होंने एलेसेंड्रो कोस्टाकुर्ता के रिकॉर्ड को तोड़ दिया जिन्होंने 41 साल और 25 दिन की उम्र में 2007 में गोल किया था। इब्राहिमोविच ने 45+4वें मिनट में पेनाल्टी पर मिलान के लिए गोल किया। उदिनेसे के लिए तीन गोल रॉबर्टो परेरा (नौवें मिनट), बीटो (45+6वें मिनट) और किंग्सले इहिजिबुए (70वें मिनट) ने किए। इस हार से मिलान अंक तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गया और उसका यूईएफए चैंपियंस लीग के अगले सत्र के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल होता जा रहा है। वहीं, उदिनेसे आठवें पायदान पर पहुंच गया।