चंडीगढ़। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर 32 नर्सिंग ऑफिसर भर्ती फर्जीवाड़ा मामले में स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने स्पष्ट कर दिया है कि भर्ती की जांच प्रक्रिया जारी रहेगी। हालांकि, भर्ती को किसी भी सूरत में रद्द नहीं किया जाएगा।

अस्पताल प्रबंधन की ओर से जीएमसीएच 32 में 182 नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती की गई थी। इसमें से अस्पताल प्रबंधन ने 124 कैंडिडेट अप्वाइंटमेंट लेटर जारी किए गए थे। इनमें से अब तक सिर्फ 117 कैंडिडेट में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर जॉइनिंग की है।

इस भर्ती फर्जीवाड़े में अब तक सात आरोपित के नाम सामने आ रहे है, पुलिस इन सब आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल कर रही है। 182 में  से 30 पदों पर एक्स सर्विसमैन ने जॉइनिंग के लिए समय मांगा है। जीएमसीएच 32 की डायरेक्टर प्रिंसिपल प्रोफेसर जसबिन्दर कौर ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया रद्द नहीं की जाएगी। जिन 117 कैंडिडेट्स ने जॉइनिंग कर ली है, उनके दस्तावेज, हस्ताक्षर और फोटो सभी सही पाए गए हैं।

ऐसे हुआ भर्ती फर्जीवाड़े का खुलासा

बता दें कि दिसंबर 2021 में जीएमसीएच 32 में 182 नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती को लेकर अधिसूचना जारी की गई थी। इस भर्ती की लिखित परीक्षा 28 अगस्त 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा में 10,000 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

भर्ती फर्जीवाड़े का जब खुलासा किया गया, तो पाया गया कि मेरिट में आए लाभार्थियों के दस्तावेजों की स्क्रूटनी की जा रही थी। उस समय स्क्रूटनी के लिए बनाई गई कमेटी के समक्ष एक कैंडिडेट के आवेदन के समय किए गए हस्ताक्षर और फोटो परीक्षा देने के दौरान किए गए हस्ताक्षर से मेल नहीं खाए गए थे।