हरियाणा | मैं कनाडा से आपका रिश्तेदार चेतन बोल रहा हूं। मुझे दिल्ली में प्रॉपर्टी खरीदनी है। इसलिए 17 तारीख को भारत आना हैं। मैं आपके खाता में कुछ पैसे जमा करा देता हूं। आने के बाद मुझे दे देना। यह कॉल कर शहर के मॉडल टाउन में रहने वाले एक परिवार को ठगों ने अपना शिकार बनाया है। कनाडा का कथित रिश्तेदार बता कर अपनी बीमार मां के इलाज के लिए 5 लाख 43 हजार 700 रुपए ठगने वाले के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। शुरू में ठग ने दिल्ली में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए 9.20 लाख रुपए मांगे थे। विश्वास जीतने के लिए कुछ रुपये भी उनके खाते में डलवाने का विश्वास दिलाया।

मॉडल टाउन रोहतक निवासी रविंद्र छाबड़ा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 31 जनवरी को उनके पिता राजेंद्र छाबड़ा के पास वाट्सअप पर कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को उनका कनाड़ा निवासी रिश्तेदार चेतन बताया। उसने वाले ने कहा कि दिल्ली में प्रॉपर्टी खरीदनी है। इसके लिए प्रॉपर्टी के लिए 17 तारीख को वह भारत में आएगा। आने से पहले पैसे बैंक खाते में डलवाने हैं। इसलिए अपना बैंक खाता नंबर दे दें। इस पर रविंद्र की मां का अकाउंट नंबर उसे दे दिया।

कुछ समय बाद आरोपी ने एक पर्ची भेजी। इसमें  9 लाख 20 हजार 400 रुपए जमा कराने की पुष्टि की गई थी। साथ ही बैंक की ओर से कॉल आई कि रुपये जमा हो गए हैं। आने वाले 24 घंटे में यह राशि एक्टिव होगी। इसके कुछ समय बाद आरोपी चेतन का फिर फोन आया। इस बार उसने अपने दोस्त जसपाल की मां के अस्पताल में दाखिल होने व ऑपरेशन के लिए 3 लाख 20 हजार रुपए की आवश्यकता जताई। इसके कुछ समय बाद जसपाल का वाट्सअप पर मैसेज आए और अकाउंट नंबर भेजे। साथ ही जल्दी पैसे भेजने की बात कही।