कोटा के स्टेशन रोड पर देर रात एक रेस्टोरेंट में ब्लास्ट हो गया। तेज धमाके से पूरा इलाका गूंज गया। ब्लास्ट की घटना रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। दरअसल, रेस्टोरेंट में रखे सिलेंडर से गैस लीक हो रही थी। गैस का वैक्यूम बनने के बाद धमाका हो गया। फायर ब्रिगेड अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि कोटा रेलवे स्टेशन रोड पर हाट रोड इलाके में अंगीठी रेस्टोरेंट है। यह रेस्टोरेंट जतिन अगनानी का है। पिछले काफी समय से यह बंद पड़ा हुआ है। मंगलवार रात को 8 बजे करीब दुकान के अंदर तेज धमाका हुआ। धमाके से आसपास के दुकानदारों और लोगों में हड़कंप मच गया। इसके बाद अंदर रेस्टोरेंट में आग लग गई। इससे रेस्टोरेंट में रखा सामान भी जल गया।

धमाका इतना तेज था कि रेस्टोरेंट का शटर टूटकर 50 फीट दूर गिरा। धमाके और आवाज की सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गई। हालांकि लोगों ने पहले ही आग पर काबू पा लिया था। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया- दुकान के अंदर दो सिलेंडर रखे हुए थे। इनमें से एक सिलेंडर के रेगुलेटर से गैस लीक हो रही थी। दोनों सिलेंडर सुरक्षित है यानी कि सिलेंडर में ब्लास्ट नहीं हुआ है। अब धमाके के पीछे के कारणों की जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है कि जो सिलेंडर दुकान में रखे थे। वह फाइबर के थे। इनमें से एक सिलेंडर से गैस लीक हो रही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि बंद रेस्टोरेंट के अंदर गैस भरने से वैक्यूम बना। इसकी वजह से ब्लास्ट हुआ।