चंडीगढ़। नशा तस्करी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब पुलिस के पूर्व इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह पर शिकंजा कस दिया है। ईडी ने आरोपित की 1.32 करोड़ की संप​त्ति कुर्क की है। इसमें 32.42 लाख की एफडी तक शामिल है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की ओर से दर्ज नशा तस्करी के केस की पड़ताल की गई है।

इसी जांच को आधार बनाकर यह कार्रवाई की गई है। इंद्रजीत सिंह इस समय जेल में बंद है। ईडी ने पूर्व इंस्पेक्टर का अमृतसर जिले के छेहरटा स्थित घर अटैच किया है। इसके साथ ही 32.42 लाख रुपये की एफडी अटैच की है। वहीं, अब ईडी ने इस केस की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है। सीआईए इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह को 2017 में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया था। इस दौरान एसटीएफ ने एके-47 व लाखों की नकदी बरामद की थी।

इसके बाद इस मामले की पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने जांच की थी। एसआइटी ने इस मामले में लिफाफा बंद तीन रिपोर्ट फाइल की थीं। हाई कोर्ट के आदेश पर ही इसी साल अप्रैल में ही यह रिपोर्ट खोली गई थी। इसके बाद इंद्रजीत सिंह के करीबी रहे एआइजी राजजीत सिंह पर सरकार ने कार्रवाई की थी। सरकार ने राजजीत को बर्खास्त कर दिया था। वह अभी फरार है।