हाजीपुर | वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर में सदर थाना क्षेत्र स्थित उत्तर बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक सेन्दुआरी शाखा को लूटने तीन अपराधी पिस्टल लेकर घुसे तो राइफलधारी दो महिला पुलिसकर्मियों को देख डरे नहीं। उन्हें लगा होगा कि महिलाएं हैं। रायफल संभालेंगी कि खुद को? लूट के पहले इनपर काबू पाने के लिए पिस्टल तान दी। लेकिन, जूही और शांति कुमारी ने अपनी रायफल नहीं तानी बल्कि भिड़ गईं। ऐसी भिड़ीं कि तीनों को बाहर बाइक लिए खड़े उनके दो साथियों ने जल्दी भागने कहा। किसी तरह इनसे दो अपराधी छूट गया, लेकिन तीसरे को पकड़ी रहीं। फिर दोनों लुटेरों ने मिलकर तीसरे को छुड़ाया और भाग खड़े हुए।

बैंक में रखे 10 लाख रुपए और बैंक के छह अफसरों-कर्मियों को बचाने पर आज यह सुर्खियों में हैं। बुधवार को हुई इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो लोग बार-बार इनकी हिम्मत का वीडियो देख रहे हैं। वैशाली एसपी ने इन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की है।बुधवार को जब यह घटना हुई, उस समय तो बैंक शाखा में 10 लाख रुपये ही थे। कुछ देर में भारी राशि आने वाली थी। इसी समय अपराधियों ने दोनों महिला सिपाहियों पर काबू पाकर बैंक को लूटने की पूरी तैयारी रखी थी।

ग्रामीण बैंक शाखाओं में अमूमन सुरक्षा के इंतजाम कम होते हैं, संभवत: इसी नजरिए को देखते हुए 20-22 साल के लग रहे इन अपराधियों ने सोचा होगा कि दो महिला सिपाहियों को कब्जे में कर लिया तो लूट की घटना को आसानी से अंजाम दिया जा सकेगा। इसके लिए उन्हें इन दोनों से रायफल छीनने की देर थी, लेकिन उनके मंसूबे फेल हो गए। अपराधी जब गुत्थमगुत्थी कर रहे थे तो जूही ने मौका पाकर रायफल को लोड भी कर लिया। वह गोली चलाने वाली ही थी कि अपराधियों ने धक्का देते हुए निकल भागने में भलाई समझी। बाहर बाइक स्टार्ट किए दो अपराधियों के साथ तीनों भाग निकले।