बिहार : छपरा के रिमांड होम में बाल कैदियों ने होमगार्ड जवान चंद्रभूषण सिंह की चाकू से मारकर हत्या कर दी। घटना उस वक्त हुई जब सुबह चंद्रभूषण सिंह कैदियों के हालात का जायजा लेने वार्ड के अंदर गए थे। तभी सभी कैदियों ने उन्हें पकड़ लिया और पहले उनकी जमकर पिटाई की और फिर चाकू घोंप कर उनकी हत्या कर दी। घटना के वक्त दो अन्य होमगार्ड जवान भी वहां मौजूद थे जिन्होंने किसी तरह चंद्र भूषण सिंह को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक के भाई मंटू कुमार का कहना है कि उन्हें पुलिसकर्मियों द्वारा चंद्रभूषण सिंह के घायल होने की सूचना मिली थी। घटना की जानकारी मिलने ही वे अस्पताल आए तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है। इस मामले में मृतक के भाई मंटू सिंह ने पुलिसकर्मियों पर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया। घटना की सूचना मिलते ही भगवान बाजार थानाध्यक्ष रंजन कुमार भी मौके पर पहुंचे। इस बीच एसपी गौरव मंगला भी रिमांड होम पहुंचे। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 

पुलिस रिमांड होम में लगे सीसीटीवी कैमरा भी खंगाल रही है जिसमें घटना से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य मिलने की उम्मीद है। हत्या किन कारणों से की गई इसका पता नहीं चल सका है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि रिमांड होम में चाकू कहां से आया क्योंकि यहां किसी भी तरह का हथियार लाना प्रतिबंधित है। इस दौरान जांच के लिए मौके पर पहुंचे बाल सुरक्षागृह के पदाधिकारियों ने मीडिया कर्मियों से दुर्व्यवहार भी किया।