भोपाल ।  राजधानी भोपाल में श्यामला हिल्स थाने के नजदीक नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेत्री शबिस्ता जकी पर दो भाईयों ने अड़ीबाजी की। रकम नहीं देने पर आरोपियों ने उन पर बेस बॉल के डंडे तथा धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। बीच-बचाव करने आए शबिस्ता के पति कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आसिफ जकी को भी आरोपियों ने बेरहमी से पीटा। हमला करने वाले सीएम हाउस में पदस्थ आरक्षक के बेटे बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में अड़ीबाजी,मारपीट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धाराओं में इजाफा किया जाएगा। आरोपियों की अभी गिरनफ्तारी नहीं की जा सकी है। प्रधान आरक्षक ब्रजेंद्र यादव के अनुसार 45 वर्षीय एडवोकेट शबिस्ता जकी पत्नी आसिफ जकी कांगे्रस नेत्री वार्ड 24 की पार्षद और नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष हैं। वह सिविल लाइन श्यामला हिल्स में रहती हैं। उनके पति कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। शबिस्ता ने एफआईआर में लिखवाया कि थाना श्यामला हिल्स के बाहर सड़क किनारे खाली स्थान पर पूर्व से उनकी गाडिय़ां खड़ी होती आ रही हैं। पार्किंग के ठीक सामने यासिर अंसारी जो स्वयं को भाजपा का नेता बताता है रहता है। बीती रात करीब 10:45 बजे वह अपने वाहन को पार्किंग में खड़ा कर रही थीं। तभी यासिर का भाई तोहीद आया। उसने वाहन को खड़ा करने से मना कर दिया। शबिस्ता ने सरकारी जगाह का हवालता देते हुए वाहन न खड़ा करने की वजह पूछी, आरोपी ने बताया कि यह पेड पार्किंग है। यहां गाड़ी खड़ी करने के 500 रुपए महीना देना होगा। इस बात का विरोध किया तो आरोपी ने बदसलूकी। शबिस्ता थाने शिकायत करने आई, यहां दोनों पक्षों में राजीनामा हो गया।

 - थाने से निकलते ही हमला
 

शबिस्ता बाहर निकलीं तो तोहिद ने फिर विवाद किया, इसी बीच यासिर हाथ में धारदार हथियार लेकर निकला। उसने शबिस्ता से मारपीट शुरु कर दी। तभी उसकी मां राशिदा ने दूसरे बेटे को भी बेसबॉल का डंडा दे दिया। विवाद की सूचना के बाद बचाव करने पहुंचे आसिफ जकी को भी आरोपियों ने बेरहमी से पीटा। दोनों को उपचार के लिए मालीपुरा के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शबिस्ता के सिर में धारदार हथियार से वार किया गया है। आरोपी यासिर के पिता सीएम हाउस में तैनात आरक्षक बताए जा रहे हैं। शबिस्ता का आरोप है कि इसी कारण आरोपी इलाके में रौब झाड़ते और अड़ीबाजी करते हैं।

 - एक कहानी यह भी
 

 बताया जा रहा है कि आरोपी पक्ष जिस मकान में रहते हैं उसे हाल ही में उन्होंने खरीदा है। इससे पूर्व इस मकान को आसिफ जकी व उनकी पत्नी शबिस्ता लेना चाहती थीं। उनके दो वाहन पूर्व से ही इस मकान के सामने खड़े होते हैं। आरोपियों द्वारा मकान खरीदने के बाद से ही वह अपने पांच सात वाहन इस पार्किंग में खड़े करने लगे थे। जिस पर यासिर और उसके भाई ने पेड पार्किंग का बोर्ड लगा दिया। इसी बात को लेकर दोनों पार्टियोंं में विवाद हो गया।