जबलपुर ।  करीब 20 वर्षों से जुआ-सट्टा खिलवा रहे अलीम कसेड़ी के आशियाने पर शुक्रवार को बुल्डोजर चला दिया गया। हनुमानताल थानांतर्गत पर ठक्करग्राम में की गई इस कार्रवाई में अवैध रूप से करीब दो करोड़ की कीमत से बने मकान को जमींदोज कर दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान कार्रवाई स्थल पर अफरा तफरी का माहौल रहा।

अलीम कसेड़ी का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी और निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े के निर्देशन में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पुलिस के अनुसार हनुमानताल के ठक्करग्राम हड्डी गोदाम के पास रहने वाले अलीम कसेड़ी का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है। वो दो दशक से क्षेत्र में जुआ-सट्टा खिलवाता रहा है। उसके विरुद्ध 40 से अधिक जुआ-सट्टा, अवैध हथियार, हत्या के प्रयास, विस्फोटक पदार्थ रखने सहित मारपीट जैसे अपराध पंजीबद्ध हैं।

काली कमाई से निर्मित कराए गए थे

शासन स्तर से आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जिला प्रशासन-पुलिस एवं नगर निगम के संयुक्त अभियान के रूप में कार्रवाई की गई। अवैध हथियारों के सौदगर एवं दहशतगर्द अलीम कसेड़ी के काली कमाई से ठक्कर ग्राम में अवैध रूप से निर्मित कराए गए। दो मंजिला मकान की अनुमानित कीमत दो करोड़ रुपये बताई जा रही है।

अलीम कसेड़ी का कच्चा चिट्ठा

यह आसामाजिक तत्व 2002 से लगातार समाज विरोधी गतिविधियों में संलिप्त है। इस पर 18 जुआ-सट्टा, 11 गंभीर रूप से मारपीट व अवैध वसूली, सात अवैध हथियार व विस्फोटक पदार्थों से संबंधित एवं एक हत्या के प्रयास सहित तीन अन्य अपराध पंजीबद्ध है। वर्ष 2014 एवं 2019 में अलीम कसेड़ी का जिला बदर भी किया जा चुका है। इसके बावजूद अलीम कसेड़ी ने आपराधिक गतिविधियों से खुद को अलग नहीं किया।