बिहार की राजधानी पटना से 5G की सुविधा शुरू करने वाले Airtel ने 13 जनवरी को इसका विस्तार राज्य के तीन और शहरों में कर दिया है। अब मुजफ्फरपुर, भागलपुर और बोधगया में Airtel 5G की सुविधा मिलने लगेगी। जिन मोबाइल डिवाइस में 5G की सुविधा है, उसमें सेटिंग्स का बदलाव कर 5G नेटवर्क की सुविधा ले जा सकेगी। फिलहाल 5G सुविधा लेने के लिए किसी अतिरिक्त शुल्क के भुगतान की जरूरत नहीं पड़ेगी।पोस्टपेड और प्रीपेड जिन भी ग्राहकों के पास 5G इनेबल्ड मोबाइल हैंडसेट होगा, वह इसकी सुविधा ले सकेंगे। एयरटेल के बिहार, झारखंड और उड़ीसा के सीईओ अनुपम अरोड़ा ने कहा कि 4G से 20 से 30 गुना अधिक गति के साथ यह नेटवर्क ultra-fast सुविधा देगा। गेमिंग मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए 5G वरदान साबित होगा।

नए शहरों में कहां मिलेगी Airtel 5G Service, जानें
मुजफ्फरपुर
मिठनपुरा, मोतीझील, ब्रह्मपुरा, जुरन छपरा, रामदयालु, एमआईटी, एसकेएमसीएच, चक्कर मैदान, बैरिया, सुतापट्टी, छाता चौक, गोबरशाही, खबरा

बोध गया
कालचक्र मैदान, महाबोधि मंदिर, पचहटी, रॉयल रेजिडेंसी, बोधगया अस्पताल, दोमुहान रोड

भागलपुर
कचहरी चौक, खलीफाबाद चौक, सराय, एसएम कॉलेज, तिलकामांझी चौक, उर्दू बाजार, यूनिवर्सिटी रोड, नाथ

फोन में ऐसे एक्टिवेट करें एयरटेल 5G नेटवर्क
5जी इनेबल्ड मोबाइल हैंडसेट है तो 5G नेवटर्क एक्टिवेट करने के लिए सेटिंग्स में जाएं। मोबाइल नेटवर्क पर टैप करें और इंटरनेट के लिए सिम चुनें। पसंदीदा नेटवर्क प्रकार में 5G को सेट करना होगा। इतना करते ही आप एयरटेल 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं।