AIIMS Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रायपुर Raipur जॉब का शानदार मौका दे रहा है। रायपुर एम्स ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। यह विभिन्न विभागों में निकाली है। अब ऐसे में, जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेसबाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे। हालांकि फिलहाल इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है यह 10 जनवरी, 2023 से शुरू होगी। अब ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस तारीख से कर सकते हैं। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इन विभागों में निकली भर्ती

फैकल्टी के पदों पर हॉस्पिटल Administration, मेडिकल Oncology, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूकलर मेडिसिन, सर्जिकल Oncology, ट्रामा एंड इमरजेंसी, बर्न एंड प्लासिस्ट सर्जरी, कार्डियोलॉजी सहित अन्य विभागों में नियुक्तियां की जाएंगी।

योग्यता

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा आवेदन जमा करने की तारीख को 50 वर्ष है।हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को एजुकेशन क्वालिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

एम्स रायपुर फैकल्टी के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर विज्ञापन सेक्शन में जाएं। अब रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। अब मान्य संपर्क विवरण का उपयोग करके खुद को रजिस्टर्ड करें। अब आवेदन पत्र को उचित क्रेडेंशियल के साथ भरें। इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब आवेदन पत्र डाउनलोड करें और भौतिक जमा करने के लिए प्रिंटआउट लेंकर रख लें।